Day Care Business Ideas: Fun and Educational Activities for Kids


दोस्तो वो जमाना चला गया जब औरत घर संभालती थी और आदमी पैसे कमाता था महंगाई ने मिडल क्लास की ऐसी क्लास लगाई की उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अब दोनो को काम करना पड़ता है।

तो ऐसे आप डे केयर सर्विस चालू करके उनके छोटे बच्चो को संभाल सकते है और हर महीने लाखो कमा सकते है।

6. डे-केयर सर्विस -

फ्रेंड्स! आज के दौर में कामकाजी महिलाओं को अपने बच्चों की परवरिश में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कामकाजी महिला अपने वर्कप्लेस पर अपने बच्चे को लेकर नहीं जा सकती हैं। ऐसे में उन्हें बच्चे की देखभाल की चिंता सताती रहती है। 

यह औरतें अपने बच्चों की देखभाल के लिए डे केयर सर्विस से संपर्क करती हैं। औरतें डे केयर सर्विस सेंटर पर ऑफिस जाते समय अपने बच्चों को छोड़ जाती हैं और ऑफिस से वापस आने पर बच्चे को ले लेती हैं। पूरे दिन डे केयर सर्विस उनके बच्चे की अच्छे से देखभाल करती है। 

अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं, तो आप डे केयर सर्विस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे जरूरी यह है कि आप को बच्चों की देखभाल करना आता हो। उनके खानपान, उनकी सेहत से संबंधी बातों का ज्ञान हो। 

इन्वेस्टमेंट की बात करें तो डे केयर सर्विस शुरू करने के लिए कम से कम एक लाख से तीन लाख रुपए तक का खर्चा आता है। आपको अपने साथ कुछ वर्कर्स भी रखने होते हैं। आज के समय में यह एक अच्छा बिजनेस आइडिया है।

लेकिन ध्यान रखे यह बिजनेस बड़े शहर में करने के लिए सही है क्योंकि टीयर 2 और टीयर 3 शहरो में आज भी जायेदातार महिलाएं गृहणी है। आप डिमांड देख कर भी इसकी प्लानिंग कर सकते है।

लोगो को हाईजीन बहुत पसंद है इसलिए बच्चों को रखने की जगह बच्चों को खेलने की जगह और खिलौने साफ होने चाहिए।

डिमांडिंग शहर में यह बिजनेस बहुत तेजी से पैसे कमा कर देगा। इसलिए बस आपको बढ़िया सर्विस देनी है।

वीडियो पसंद आया तो लाइक कीजिए और कुछ कहना चाहते है तो कॉमेंट कीजिए। यह बिजनेस पसंद नही आया तो यहां क्लिक कर यह वाला वीडियो देखिए वैसे इस चैनल पर बहुत सारे बिजनेस आइडिया के वीडियो है अपने पसंद की वीडियो आपको खुद खोजनी होगी। और चैनल को सबस्क्राइब कीजिए ताकि हमारी बिज़नेस आइडियाज की वीडियो सबसे पहले आपके पास पहूचे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.